10 Tips: Google Adsense Account Approve in 7 Days

Google Adsense Account Approval Tips

Google Adsense Account– Google Adsense Online Earning करने के लिए सबसे Best Option है लेकिन इसके लिए आपके पास Google Adsense का Approved Account होना चाहिए जिससे आप Adsense Ads को अपने Blog पर Add करके अपनी Online Earning कर सकते हैं।

अब अगर आपके पास Google Adsense का Approved Account नहीं है तो आप 7 दिन में Google Adsense Account को Approve करा सकते हैं और Google Adsense Ads को अपने Blog पर Place करके अपनी Earning कर सकते हैं।

जब आप Google Adsense Account को जल्दी Approve कराना चाहते हैं तब आपको Google के Criteria (Terms & Condition) को पूरा करना होता है जिससे Google Adsense आपके Account को Approve कर देता है।

इसके साथ ही अगर आप अपने Google Adsense Account को जल्दी Approve कराना चाहते हैं  तब आपको कुछ Extra चीजों पर Focus करना होता है और आपका Google Adsense Account सिर्फ 7 Days में ही Approve हो जाता है।

Google Adsense Approval Tips

Google Adsense Account को जल्दी Approve कराने के लिए आपका Blog Blogger पर होना चाहिए क्योंकि Blogger Google का Product है और Google Adsense भी इसलिए जब आप अपना Blog Blogger.com पर Create करते हैं तब Google Adsense आपके Blog को जल्दी Approve कर देता है।

इसके साथ ही आपको कुछ Extra चीजों का भी ध्यान देना होता है जिससे आपका Blog सिर्फ एक बार Apply करने पर ही Approve हो जाए-

01. Custom Domain

Custom Domain को Blog पर Add करने से आपका Blog Search Engine पर आसानी से Rank कर लेता है। जब आप एक Custom Domain Buy करें तो पहले कोशिश करें कि आपको एक पुराना Domain मिल जाए क्योंकि पुराने Domain की Authority ज्यादा होती है।

जिससे वह Search Engine पर जल्दी Rank करता है जो की Google Adsense Account को Approve काराने के लिए बहुत ही जरुरी है।

इसलिए आप एक Short और पुराना Custom Domain Buy करें और Blog को Create करने के बाद उसे Google Webmaster Tool पर Add करें जिससे कि आपका Domain Google के Search Engine पर Rank करना Start हो जाए और Google को आपके Domain की Information मिल सके।

02. Responsive Template

Google Adsense Account को जल्दी Approve कराने के लिए आपके Blog पर एक Responsive Template का होना बहुत ही जरुरी होता है। क्योंकि Responsive Template सभी Platforms पर अच्छी तरह से आपके Content को Show करता है।

इसके साथ ही Responsive Templates को Add करने से  आप अपने Blog के Navigation को ज्यादा अच्छी तरह से कर सकते हैं क्योंकि Responsive Template में आपको Header, Top Menu, Sidebar और Footer की Setting करने के Options मिल जाते हैं।

जब आप अपने Blog के लिए एक Responsive Template Install करें तब यह जरूर देखें कि आपके Template पर Images ना हों या फिर बिलकुल ना के बराबर हों क्योंकि Google Adsense को Images पसंद नहीं होती है।

आप एक Simple, White और Responsive Template को ही अपने Blogger Blog पर Use करें।

03- Don’t Use Maximum Images in Your Blog

जब आप अपने Blog पर Post Write करें तब उस Post के अंदर Maximum एक Image का ही Use करें क्योंकि Google Adsense Images और Videos को पसंद नहीं करता इसलिए Video का Use अपने Article में ना करें और साथ ही सिर्फ एक Image का Use एक Article के लिए करें।

हमेशा कोशिश करें की जब आप Image को अपने Article पर Add करें तब उस Image को Normal Size का ही रखें जिससे आपकी Image बिलकुल Simple तरह से आपके Article पर Show करें इसके साथ ही आप अपनी Use की गयी Image को भी Search Engine के According Optimize करने के बाद ही Use करें।

04- Write Original / Unique Content

Google Adsense Account को Approve कराने के लिए आपके Blog पर Original, Unique और Informative Content का होना बहुत ही जरुरी है। क्योंकि Google Adsense उन Blogs को जल्दी Approve कर देता है।

इसके साथ ही आपके Blog पर कम से कम 30 Posts होनी चाहिए क्योंकि जब आप 30 Posts को अपने Blog पर Publish करते हैं तब आप अपने Blog पर अच्छी तरह से Navigation भी कर सकते हैं।

और आपके सभी Post कम से कम 1000 Words की होनी चाहिए जिसका मतलब आप यह  भी कह सकते हैं कि आपका Article पूरी तरह से Complete होना चाहिए और उस Topic के बारे में पूरी Information होनी चाहिए। जब आप अपने Blog के लिए Content Write करते हैं अब आप Headings और Sub Headings का Use करें जिससे आपका Article Clear समझ आए और आप अपने Topic को भी अच्छी तरह से Clear कर सकते हैं।

For Example: आप एक Article Write करते हैं और सिर्फ एक या दो Heading के अंदर ही अपना Article ख़त्म कर देते हैं तब Google यह मान लेता है कि आपने अपने Topic को अच्छी तरह से Explain नहीं किया है और वह Incomplete Content कहकर आपके Blog को Disapprove कर देता है।

इसलिए आप ज्यादा Headings का Use करें और कम से कम 1000 Word का एक Article Write करें जिससे आपका Google Adsense Account जल्दी Approve हो जाता है।

05- Create Important Pages

Google Adsense Account को Approve कराने के लिए आपके Blog पर कुछ Pages का होना बहुत ही ज्यादा जरुरी होता है।

For Example: About Us, Contact Us, Privacy Policy और Declaimer Page.

जब आप इन सभी Pages को Create करते हैं तब आप Google के पर अपने Blog के साथ अपनी Information को भी Share कर सकते हैं। जो कि Google के लिए बहुत ही ज्यादा Importance रखती है।

Google Adsense आपके बारे में जानना चाहता है और साथ ही वह यह भी चाहता है की आपके Blog Visitors  को आपके बारे में Information हो और वह जरुरत पड़ने पर आपसे Contact कर सकें इसलिए यह सभी Pages Google Adsense Account को Approve कराने के लिए बहुत ही ज्यादा जरुरी होते हैं।

06- Create Navigation on your Blog

जब आप अपने Blog पर अच्छी तरह से Navigation करते हैं तब कोई भी आपके सभी Articles तक आसानी से पहुँच सकता है। Navigation Google Adsense Account को Approve कराने के लिए बहुत ही ज्यादा जरुरी होता है।

ज्यादातर Blogs को Google सिर्फ ख़राब Navigation System की वजह से ही Disapprove कर देता है।

Blog पर अच्छी तरह से Navigation करने के लिए आप Main Menu (Header Menu) को Create करें जिसमे आप अपने topics को Category के According Navigate कर  सकते हैं।

इसके साथ ही आप Sidebar में भी Category Box Add करें और कुछ Extra Widgets को Add करें जैसे Popular Post, Resent Post,Blog Archives इत्यादि।

इन सभी  चीजों को Add करने के साथ-साथ आप Social Media Icons और Header या Footer में अपने Pages को भी Navigate कर सकते हैं।

07- Blog Visitors

किसी भी Successful Blog या Google Adsense से जल्दी Approval के लिए आपके Blog पर Traffic का होना बहुत ही ज्यादा Important होता है।

क्योंकि Google Adsense यह देखता है कि अगर वह आपके Blog पर Ads को Show करता है तो उसे Benefit होगा या नहीं इसलिए आप Social Media, Email Marketing, Forums इत्यादि के Through अपने Blog पर ज्यादा से ज्यादा Traffic Gain करने की कोशिश करें जिससे आपके Blog पर Traffic बना रहे।

जब आपके Blog पर Traffic होता है तब Google यह मान लेता है कि लोग आपके Blog को पसंद करते हैं और वह आपके Blog पर Visit भी करते हैं।

इसलिए Google Adsense आपके Blog को जल्दी Approve कर देता है।

08- Your Blog has At least 2 Months Old

Google Adsense की Policy के According आपका Blog कम से कम 6 Months Old होना चाइये लेकिन अगर आपका Blog 2 Months Old है और आप उस Blog पर Active भी हैं तब Google आपके Blog को Approve कर देता है।

आपको Blog Create करने के बाद 2 Months तक सिर्फ Articles Write करने और अपने Blog पर Traffic को Increase करने पर ही ध्यान देना चाहिए जिससे आप अच्छे Content Create कर सकते हैं और अपने Blog पर ज्यादा Traffic भी Increase कर सकते हैं।

इस तरह से आपके Blog पर अच्छा Content भी होता है और Blog Visitors भी और आपका Blog 2 Months Old भी हो जाता है इसलिए Google Adsense आपके Blog को 7 Days में ही Approval दे देता है।

09- Good Topic is Better for Google Adsense Account

Google Adsense हमेशा अच्छे Topic पर बने Blogs को Approve कर देता है इसलिए सबसे पहले आपको देखना होता है कि किन Types के Ads Blogs पर ज्यादा Show होते हैं।

क्योंकि जब आप ज्यादा Show होने वाले Ads के Topic से Related Blog Create करते हैं तब Google आपके Blog को जल्दी Approve कर देता है क्योंकि उनके पास उस Topic के Ads Available होते हैं।

आप बेकार और Useless Topics को बिलकुल भी ना लें, और साथ ही ऐसे Topics को भी ना लें जो कि Internet पर बहुत ही ज्यादा है।

For Example: Tech Blogs क्योंकि आज Internet पर इतने ज्यादा Tech Blogs Available हैं इसलिए Google Adsense यह जानता है कि आप अपने Visitors के लिए कुछ ख़ास Create नहीं कर सकते इसलिए आपके Blog पर ज्यादा Visitors नहीं होंगे और वह आपके Blog को Disapprove  कर देता है या Approve करने में बहुत ही ज्यादा Time ले लेता है।

इसलिए आपके लिए Better होगा की आप ऐसे Topics को Find करें जिन पर Competition कम हो क्योंकि तब आप अपने Blog पर ज्यादा Activity कर सकेंगे और अपने Blog पर Unique Content भी Write कर सकते हैं।

10- Simple Content Writing

जब आप Google Adsense Approve कराने के लिए Blog Create करते हैं तब आपको इस बात का भी ध्यान रखना होता है कि आप बिलकुल Simple तरीके से अपने Blog पर Content Create करें क्योंकि बहुत से लोग अपने Blog पर बहुत सारे Colours का Use करते हैं।

ऐसा करने से आपका Blog Google Adsense के लिए Eligible नहीं होता और Google आपके Blog को Disapprove कर देता है।

इसलिए आप अपने Content को Highlight करने के लिए सिर्फ Bold और Headings का ही Use करें और Colours का Use बिलकुल ना करें।

जिससे आपका  Blog Simple तरीके से Show हो और Google आपके Blog को Like करे जिससे वह आपके Blog को जल्दी Approve कर देता है।

In Conclusion:

“Google Adsense Account” को जल्दी Approve कराने के लिए आपको ऊपर बताई गयी बातों पर ध्यान देना चाहिए और उन्हें Follow करना चाहिए जिससे आपका Blog जल्दी से जल्दी Approve हो सके।

क्योंकि Google Adsense इन सभी चीजों को देखता है और जब आप इन सभी चीजों को अच्छी तरह से अपने Blog पर करते हैं तब आपका Blog Google Adsense Approval के लिए बिलकुल Best होता है।

जिससे Google Adsense आपके Blog को जल्दी Approve कर देता है और आप Google Adsense के Ads को अपने Blog पर Add करके अपनी Online Earning कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post Best Image Size for a Blog Post & Thumbnail in Hindi
Next post How to Increase Website Traffic for Free Complete Detail in Hindi